एक खूबसूरत घर – एक रिश्ते की निर्माण के समय जो हर किसी के मन में आता है, जिसमें हर वांछ सूची शामिल होती है जो हमें हमारे जीवन के सही संस्करण के लिए चाहिए। हमारे घर के हर एक विवरण को हमारे दिल और मस्तिष्क में स्थायी रूप से छवि में बनाया जाता है, हमारे बचपन से लेकर वयस्कता तक। इसलिए इंटीरियर्स हमारे परिवार और घर के गठन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

इंटीरियर डिजाइनर के पास अपने उत्कृष्टता के साथ घरों, कार्यालयों और अन्य स्थानों को श्राइन्स में बदलने के लिए अद्वितीय दृष्टि होती है। इंटीरियर डिजाइनर दीवारों, कारपेट, फर्नीचर, या दीवार पर डिजाइन के खूबसूरत पेंट के साथ अपनी क्षमता को व्यक्तिगत क़िले को एक मॉडल घर में बदलने की क्षमता रखते हैं।

स्टाइल, रुझान, प्रौद्योगिकी और लोगों की पसंद के इस निरंतर बदलते दौर में, यहाँ वे शीर्ष 10 इंटीरियर डिजाइनर हैं जिन्होंने केवल चुनौतियों का सामना किया है बल्कि अपने पुरस्कार जीतने वाले डिजाइन के साथ हर उम्मीदों को पार किया है। आपको पता है कि दुनिया के शीर्ष 10 इंटीरियर डिजाइनर कौन हैं?

यहाँ 2023-2024 के दुनिया के शीर्ष 10 इंटीरियर डिजाइनर हैं:

  1. फिलिप स्टार्क
  2. अल्बर्ट हैडली
  3. केली वियर्स्टलर
  4. डेविड हिक्स
  5. नेट बरकस
  6. जोआना गेन्स
  7. केली होपेन
  8. टॉम डिक्सन
  9. पीटर मरीनो
  10. जोनाथन एडलर

ये कुछ केवल इंटीरियर डिजाइनर हैं जिन्होंने अपनी असाधारण प्रतिभा को व्यक्तिगत और डिज़ाइनिंग क्षेत्र में देखा है। डिज़ाइनिंग का यह संसार अत्यधिक प्रतिभाशाली व्यक्तियों से भरा हुआ है जिन्होंने श्रेष्ठ अत्यधिक अद्वितीय डिज़ाइनिंग के अर्थ को पुनः परिभाषित किया है। इस बदलते वातावरण में हर रोज उभरते प्रतिभागतों की प्रभावी प्रेरणा, जो विश्वस्त इंटीरियर डिज़ाइनरों की प्रेरणा को सेट करते हैं,

Add Business Connect magazine to your Google News feed

Read Also:

Leave a comment

Quote of the week

"People ask me what I do in the winter when there's no baseball. I'll tell you what I do. I stare out the window and wait for spring."

~ Rogers Hornsby

Designed with WordPress